पुरुषों की इन आदतों से घुटती है महिलाये

पुरुषों की इन आदतों से घुटती है महिलाये

 

शादी एक पवित्र रिश्ता होता है सभी को इस पल का बेसब्री से इंतजार करते है। अपने पार्टनर से साथ समय बिताना, एक दूसरे का ख्याल रखना  और अपनी पूरी लाइफ एक दूसरे की ख़ुशी के लिए न्योछावर करना आदि ।  लेकिन पुरुषो की कुछ आदतों की वजह से ये चीजे और भावना रिश्ते से गायब हो जाती है कुछ आदतों की वजह से महिलाये घुटने लगती है और कभी-कभी रिश्ता टूट जाता है।  चलिए आईये जानते है उन आदतों के बारे में और उसे खुद हर हावी होने से रोके।

1. अहंकार :-  जिन पुरुषो को अहंकार होता है वो किसी को भी किसी भी तरिके से ठेस पहुंचा सकते है और तो और उन्हें कभी उनकी गलती महसूस तक नहीं होती है।  अहंकारी पुरुष अक्सर स्वार्थी होते है उनको अपनी ख़ुशी के अलावा कुछ दिखाई नहीं देता है।  ऐसे पुरुष महिलाओ की भावनाओ की कद्र नहीं करते है।

2. अधिकार जमाना :-  किसी पुरुष की आदत होती है महिलाओ पर हक़ जमाने की. लेकिन जब कोई पुरुष किसी महिला के ऊपर जरुरत से ज्यादा हक़ या अधिकार ज़माने की कोशिश करता है तो , महिलाओ को ये चीज पुरुषो से दूर करती है |अगर आप हद से ज्यादा अपने पार्टनर का ख्याल करने लगते है या अधिकार करने लगते है तो उन्हें  घुटन महसूस होने लगती है, और रिश्ते भी कमजोर होने लगते है हो सकता है ऐसे रिश्ता  ज्यादा समय तक नहीं चले है।

3. आंसुओ की  कदर ना करना :   कई पुरुष बहुत ही पत्थर दिल होते है।  उन्हें किसी के आंसुओ की  कदर नहीं होती है ना ही वो किसी की भावना की कदर करते है।   इन चीजों के कारण महिलाये अपने पति से दूर होती जाती है और कभी कभार रिश्ते तक टूट जाते है।

4. दुसरो लड़की में ध्यान देना :  कुछ पुरुषो की यह बहुत गंदी आदत होती है. अपने पार्टनर के साथ रहते हुए भी  किसी और पर उनका ध्यान रहता है।  इन आदतों की वजह से महिलाओ को घुटन होती है।